• महानिदेशक, एनआईसी चेन्नई में ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर के नॉलेज सीरीज़ पर किताबें जारी करते हुये

    और देखें
  • माननीय मुख्य मंत्री, हिमाचल प्रदेश, श्री जय राम ठाकुर “शोर नहीं ” मोबाइल ऐप का शिमला में शुभारम्भ करते हुए

    और देखें
  • श्री शिवराज सिंह चौहान ,माननीय मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेशने सीएचसी नसरुल्लगंज,सीहोर में ई-अस्पताल का शुभारंभ किया

    और देखें
  • श्री पी. तिलोतमन, माननीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री, केरल सरकार श्री टी. मोहन दास , डीडीजी और एसआईओ को परिवार राशन कार्ड प्रदान करते हुये।

    और देखें
  • एस3डबल्यूएएएस : एक सेवा के रूप में सुरक्षित, स्केलेबलऔर सुगम्य वेबसाइट

    और देखें

वर्तमान अद्यतन

  • news

    माननीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा विधि एवं न्याय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने एनआईसी द्वारा हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के वेबसाइटों की SwaaS माइग्रेशन की सराहना की

    माननीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा विधि एवं न्याय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने 2 जुलाई 2018 को शिमला का दौरा किया । उन्होंने सभी जिला वेबसाइटों को SwaaS में स्थानांतरित करने के लिए राज्य सरकार और एनआईसी हिमाचल प्रदेश की भूमिका की सराहना की।

    [और पढ़ें]

    और देखें

  • news

    माननीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा विधि एवं न्याय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने मुजफ्फरपुर बिहार की जिला वेबसाइट लॉन्च की ।

    माननीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा विधि एवं न्याय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद मुजफ्फरपुर की आकांक्षी जिला योजना के तहत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा करने के लिए 2 जून 2018 को मुजफ्फरपुर गए।[और पढ़ें]

    और देखें

  • news

    मुख्यमंत्री राहत निधि के तहत हरिश्चंद्र सहायता योजना शुरू की गई (www.cmrfodisha.gov.in)

    हरिश्चंद्र सहायता  योजना मृत्यु के मामले में अंतिम संस्कार के उद्देश्य से लाभार्थी को दी गई वित्तीय सहायता है। यह सहायता मृत व्यक्ति के अंतिम  अनुष्ठान करने के लिए उसके संबंधियों   को  दी जाती है। ग्रामीण क्षेत्र के मामले में 2000 / - रुपये की सहायता राशि दी जा रही है।[और पढ़ें]

    और देखें

डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के लिए एनआईसी का योगदान

एनआईसी की सेवायें

PRODUCTS & PLATFORMS

प्रशंसापत्र

श्री नरेंद्र मोदी माननीय प्रधानमंत्री

मैं प्रगती वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग्स के 25 सत्रों के सफल समापन पर सही तकनीकी सहायता और अच्छे प्रदर्शन के लिए एनआईसी को बधाई देता हूं।

श्री रविशंकर प्रसाद माननीय विधि एवं न्याय तथा इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री

एनआईसी भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के विकास, समर्थन और फैलाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और आज यह डिजिटल इंडिया का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।