profile-img

वीडियो कान्फ्रेंसिंग

मुखपृष्ठ  »     »  वीडियो कान्फ्रेंसिंग

वीडियो कान्फ्रेंसिंग


सभी स्थानों में उन्नत अत्याधुनिक तकनीक के साथ, एनआईसी देश में सबसे बड़े में से एक हाई डेफिनिशन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग नेटवर्क प्रदान करता है।

एनआईसी 1995 से वीसी सेवाओं को उपलब्ध कर रहा है, जिनका उपयोग विभिन्न सरकारी परियोजनाओं, योजनाओं, लोक शिकायतों की निगरानी, कानून और व्यवस्था की निगरानी, आरटीआई मामलों की सुनवाई, दूरस्थ शिक्षा, टेली-मेडिसिन, चुनाव प्रक्रियाओं की निगरानी, नई योजनाओं के शुभारंभ आदि के लिए किया जा रहा है।

एनआईसी-वीसी सेवाएं लैपटॉप, डेस्कटॉप, टैबलेट, स्मार्ट फोन, रूम सिस्टम और लीगेसी उपकरण के साथ समेकित रूप से एकीकृत हैं। एनआईसी की वीसी सेवाओं का उपयोग भारत के माननीय राष्ट्रपति, माननीय प्रधान मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों, कैबिनेट सचिव और मुख्य सचिवों, मुख्य सूचना आयुक्त, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों और विभाग के अधिकारियों द्वारा सभी स्तरों पर नियमित रूप से किया जा रहा है।

विभिन्न राज्यों में एनआईसी स्टूडियो और विभागीय स्टूडियो सहित वीडियोकांफ्रेंसिंग के लिए विभिन्न स्टूडियो हैं और प्रत्येक राज्य में वीडियोकांफ्रेंसिंग के लिए कई स्टूडियो उपलब्ध हैं। प्रत्येक राज्य में वीसी समन्वयक होते हैं जो वीसी सत्र के दौरान एमसीयू में कनेक्टिंग साइट्स, नेटवर्क कनेक्टिविटी का प्रबंधन करके वीडियोकांफ्रेंसिंग आयोजित करते हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें : https://vidcon.nic.in/index.html

error: Content is protected !!